अलकायदा ने जारी किया अमेरिकी बंधक 'वारेन' का वीडियो

  • अलकायदा ने जारी किया अमेरिकी बंधक 'वारेन' का वीडियो
You Are HereInternational
Friday, December 27, 2013-4:44 PM

इस्लामाबाद: आंतकवादी संगठन अलकायदा ने दो साल पहले अपहरण किए एक अमेरिकी एनजीओ कार्यकर्ता का वीडियो जारी किया है। जिसमें वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से अपनी रिहाई के लिए अपह्रणकर्ताओं से बातचीत करने का आग्रह कर रहे हैं।

इस वीडियो में 72 वर्षीय वारेन वेनस्टेन ग्रे रंग का ट्रैक सूट पहने और काफी थके हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि मुझे भुला दिया गया है। पाकिस्तान में अमेरिकी सरकार के कार्यक्रम में बतौर सलाहकार काम करने के दौरान अलकायदा ने मुझे अगवा कर लिया था। इस बात को दो साल हो गए हैं।''

वेनस्टेन का अपहरण लाहौर स्थित उनके घर से किया गया था। वह दिल की बीमारियों और अस्थमा से पीड़ित हैं। वह नौ साल पहले पाकिस्तान आए थे । वेनस्टेन अमेरिकी सलाहकार कंपनी जेई ऑस्टिन एसोसिएशन के प्रमुख थे। वह अफगानिस्तान से लगते अस्थायी कबायली इलाकों में विकास परियोजनाओं पर काम कर रहे थे।

दिसंबर, 2011 को अलकायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी ने कहा था, ''अमेरिका अगर पाकिस्तान, अफगानिस्तान, सोमालिया और यमन के इलाकों में हवाई हमले करना बंद कर देता है, तो वेनस्टेन को आजाद कर दिया जाएगा।''

13 मिनट के इस वीडियो को वाशिंगटन पोस्ट ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किया है। यह वीडियो इस बात का प्रमाण है कि वेनस्टेन जिंदा है। इससे पहले सितंबर, 2012 में उनका वीडियो जारी किया गया था। अल कायदा ने यह वीडियो अफगानिस्तान में काम कर चुके पत्रकार को भेजा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You