कांगो में हमला विफल, 46 विद्रोही हुए ढेर

  • कांगो में हमला विफल, 46 विद्रोही हुए ढेर
You Are HereInternational
Tuesday, December 31, 2013-1:18 PM

किनसासा: अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक आफ कांगो के सैनिकों ने अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, स्टेट टेलीविजन स्टेशन तथा सेना के मुख्यालय पर हमला करने वाले कम से कम 46 बंदूकधारियों को मार गिराया।

एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि 20 से भी अधिक की संख्या में सश हमलावरों ने कल हवाई अड्डे, सरकारी टेलीविजन प्रसारण केंद्र और सैन्य  मुख्यालय पर धावा बोला। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में 46 विद्रोही मारे गए है। इसके साथ ही 20 से अधिक विद्रोहियों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता के मुताबिक, स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया गया है। संघर्ष में कोई सैनिक अथवा नागरिक घायल नहीं हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावरों ने टेलीविजन केंद्र में हमले से पूर्व राष्ट्रपति जोसेफ कबीला के विरोध और पॉस्टर पॉल जोसेफ मुकुनगुबिया के समर्थन में नारे भी लगाए।

गौरतलब है कि डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो पिछले दशकों से हिंसा और अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है। हिंसा के अलावा भूख और बीमारी की चपेट में आकर अब तक लाखों लोगों की जानें जा चुकी है। अराजकता की इस स्थिति में संयुक्त राष्ट्र ने भी यहां 21 हजार शांति सैनिकों को तैनात कर रखा है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You