इनकी कमर के दीवाने 'और' भी हैं

You Are HereInternational
Tuesday, December 31, 2013-4:49 PM

शिकागो: कहते हैं कि एक औरत की ख़ूबसूरती उसकी पतली कमर से मापी जाती है, लेकिन यह मामला उसके बिल्कुल उल्ट है। शिकागो की रहने वाली 33 वर्षीय साराह मिंटो को अपनी 2.1 मीटर चौड़े कमर पर गर्व है। मिंटो का कहना है कि अपनी, फोटो आनलाइन पोस्ट करने के बाद उसे काफ़ी हास्यभरी प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिसने उसमें एक नया उत्साह भर दिया।

मिंटो का कहना है कि उसकी कमर दुनिया में सबसे चौड़ी कमर है, परन्तु यह बात किसी रिकॉर्ड में शामिल नहीं है। वह दो बच्चों की मां है। अपने घर के दरवाजे से वह आसानी से नहीं निकल पाती और अपने लिए कपड़े खरीदना उसके लिए सबसे मुश्किल काम है। मिंटो ने बताया कि अब तक उस के भार के साथ कई कुर्सियां टूट चुकी हैं और एक बार तो उसके बैठने पर टायलट सीट ही टूट गई थी।

मिंटो ने बताया कि स्कूल के दिनों में उसके साथी उसे ट्रक कह कर बुलाते थे। वह शब्द दिल तोडऩे वाले होते थे, परन्तु वह उस बारे में कुछ नहीं कर सकती थी, इस लिए उस ने इन बातों के बारे में ज़्यादा सोचना छोड़ दिया। उस का कहना है कि भारी शरीर उसे विरासत में मिला है, इसलिए ख़ुद पर कसे जाने वाले व्यंग्यों को सही सोच के साथ लेती है। मिंटो के पास एक सीमित गतिशीलता है, इसलिए उसे सरकार की तरफ से डिसएबिलिटी पैंशन मिलती है।

साराह मिंटो का कहना है कि कई आदमी उसके मोटे शरीर को पसंद करते हैं और उसके पति भी उस की शारीरिक बनावट की तारीफ़ करते हैं। मिटो अपने जैसी ओर भारी औरतों के लिए प्रेरणा बनना चाहती हैं और उन को अपने शरीर के साथ प्यार करना सिखाना चाहती हैं। वह चाहती हैं कि यदि वह उन औरतों को सुंदरता का एहसास करवा देती हैं तो यह उनके लिए ख़ुशी और संतुष्टि वाली बात होगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You