बांग्लादेशी प्रधानमंत्री के गृहजिले पर घृणित टिप्पणी करने वाली 'जिया' पर मुकदमा

  • बांग्लादेशी प्रधानमंत्री के गृहजिले पर घृणित टिप्पणी करने वाली 'जिया' पर मुकदमा
You Are HereInternational
Tuesday, December 31, 2013-5:30 PM

ढाका: बांग्लादेशी प्रधानमंत्री और अपनी प्रतिद्वंद्वी शेख हसीना के गृहजिले के बारे में ‘घृणित और अपमानजनक’ टिप्पणी करने पर बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी की प्रमुख खालिदा जिया के खिलाफ सत्ताधारी आवामी लीग के एक समर्थक ने मुकदमा दायर किया है।

आवामी लीग के समर्थक बांग्लादेश जननेत्री परिषद के अध्यक्ष ए.बी. सिद्दीकी ने ढाका मेट्रोपोलिटन अदालत के समक्ष दो दिन पहले एक मुकदमा दायर किया। उन्होंने यह मुकदमा जिया के उस बयान के दो दिन बाद दायर किया, जिसमें गुस्साई जिया ने कहा था कि यदि वह सत्ता में लौटती हैं तो हसीना के गृहनगर दक्षिण पश्चिमी गोपालगंज का नाम बदल देंगी।

हालांकि यदि विपक्षी नेता को उनकी टिप्पणियों के लिए आरोपित किया जाता है तो संभव है कि मजिस्ट्रेट असदुज्जमान नूर आज एक आदेश जारी कर दें। जिया ने 29 दिसंबर को यह टिप्पणी उस समय की थी जब पुलिस ने उन्हें अपने आवास से बाहर आने से रोक दिया था। वह सरकारी प्रतिबंध की अवहेलना करते हुए ‘लोकतंत्र के लिए मार्च’ करने की कोशिश कर रही थीं।

जिया ने अपने आवास के बाहर महिला पुलिस कर्मियों को बुरी तरह डांटा और एक महिला अधिकारी से पूछा कि वह कहां की निवासी है? महिला अधिकारी के शांत रहने के बावजूद जिया यह कहती सुनी गईं, ‘‘तुम सुनो, तुम कहां से आती हो? तुम गोपाली (हसीना के गृहनगर गोपालगंज की निवासी) हो?’’

जिया ने कहा, ‘‘गोपालगंज जिले का नाम बदल जाएगा। गोपालगंज बचेगा ही नहीं।’’ बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाला 18 दलीय गठबंधन हसीना के इस्तीफे के साथ 5 जनवरी को होने वाले चुनावों को खारिज करने की मांग कर रहा है। बीएनपी ने अपने उम्मीदवार उतारने से इंकार करते हुए कहा है कि हसीना के शासनकाल में होने वाले चुनावों में धोखाधड़ी होगी। हालांकि प्रधानमंत्री इस आरोप को पूरी तरह खारिज करती हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You