रूस में विस्फोट से मरने वालों की संख्या 34 पहुंची

  • रूस में विस्फोट से मरने वालों की संख्या 34 पहुंची
You Are HereInternational
Tuesday, December 31, 2013-11:09 PM

मास्को : दक्षिणी रूस में वोल्गोग्राद शहर में हुए दो आत्मघाती बम विस्फोटों के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने के बीच दो और घायल लोगों के दम तोडऩे से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है। वोल्गोग्राद शहर में हमले में मारे गए लोगों को दफनाया जाना शुरू हो गया है। मंत्रालय के प्रवक्ता दमित्री उलानोव ने इंटरफैक्स समाचार एजेंसी को बताया कि 29 दिसंबर को ट्रेन स्टेशन पर हुए विस्फोट के दो पीड़ितों ने कल रात अस्पताल में दम तोड़ दिया।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सुबह भीड़भाड़ के समय ट्रॉली बस पर हुए बम हमले और रविवार के आत्मघाती हमले के बाद देशभर में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं। रविवार के हमले के लिए संदिग्ध महिला हमलावर को दोषी बताया जा रहा है। पुतिन द्वारा मध्यरात्रि के दौरान राष्ट्र को संबोधित किए जाने की उम्मीद है। 

इन हमलों के बाद सात फरवरी को होने वाले सोच्चि शीतकालीन ओलंपिक खेलों की सुरक्षा को लेकर भय पैदा हो गया है। आतंकवादियों के नेता दोकू उमरोव ने उत्तरी काकेशस में इस्लामी शासन लागू करने के लिए विद्रोहियों को आदेश दिए हैं कि वे क्षेत्र के बाहर के नागरिकों को निशाना बनाएं और खेलों को बाधित करें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You