पाक को भी मिल गया आप-सा नेता?

  • पाक को भी मिल गया आप-सा नेता?
You Are HereInternational
Wednesday, January 01, 2014-6:05 AM

लाहौर: पाक की अवामी तहरीक पार्टी के मुखिया तहिरुल कादरी चाहे विदेश से हैं, लेकिन वह पाक में सुधारवादी के तौर पर जगह बना रहे हैं। हाल ही में उन्होंने मंहगाई के खिलाफ निकली रैली को कनाडा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आम पाकिस्तानियों को संबोधित किया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उन्होंने नवाज सरकार को खूब कोसा। इस दौरान शरीफ सरकार के सामने पांच बिंदुओं का चार्टर रखा, जिसमें ज्यादातर आम लोगों से जुड़ी मांगे हैं। जैसे कि जमीन सुधार नीति, हर शिक्षित और काबिल युवक को रोजगार, बेघर को घर, फ्री मेडिकल फैसिलिटी और टैक्स रिफॉर्म आदि।

कादरी के अनुसार, शरीफ सरकार ने काले धन को सफेद करने की जो पॉलिसी बनाई है, उससे पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को और नुकसान पहुंचेगा। कादरी ने कहा कि वह पाकिस्तान को कायदे-आजम मोहम्मद अली जिन्ना के विचारों जैसा बनते देखना चाहते हैं। यही वजह है कि वह चाहते हैं कि देश में शांतिपूर्ण क्रांति हो।

कादरी ने कहा,  "हमारा मकसद आम आदमी को और शक्तिशाली बनाना है। हम अतिवादी विचारों का विरोध करते हैं। हम सेना के शासन के खिलाफ भी हैं, क्योंकि इससे कोई समाधान नहीं निकलने वाला। हम आधुनिक पाकिस्तान चाहते हैं और यह सिर्फ ज्ञान से ही संभव हो सकता है। लेकिन ज्ञान पाने के लिए सूचना का हासिल होना जरूरी है और यह अधिकार संविधान का आर्टिकल 19 भी देता है।"

कादरी ने कहा,  "अगर हमारी पार्टी सत्ता में आती है, तो हम केंद्र की शक्तियों का विकेंद्रीकरण करेंगे। इसके लिए हम पाकिस्तान में 35 प्रांत बनाएंगे। इन प्रांतीय शासकों पर नजर रखने के लिए संस्था भी बनाएंगे, जिससे की उन्हें और उत्तरदायी बनाया जा सकें। हम इसके अलावा गरीबों और मध्यम वर्ग के ऊपर से टैक्स का बोझ भी कम करेंगे। रैली को कादरी के बेटे डॉ. हुसैन मोहिद्दिन कादरी ने भी संबोधित किया।"

पाकिस्तानी अवामी तहरीक पार्टी ने इस रैली से दिखाया है कि वह आज भी दिसंबर 2012 की मीनार-ए-पाकिस्तान जैसी रैली करने का दम रखती हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You