मलाला ने यूएई के नेता का आभार जताया

  • मलाला ने यूएई के नेता का आभार जताया
You Are HereInternational
Wednesday, January 01, 2014-11:24 AM

अबु धाबी: पाकिस्तान में लड़कियों के लिए शिक्षा के अधिकार की वकालत करने वाली कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई ने कठिन समय में सहयोग देने के लिए अबुधाबी के शहजादे शेख मुहम्मद बिन जायद अल नाहयान और संयुक्त अरब अमीरात के सेना के उप सर्वोच्च कमांडर का आभार व्यक्त किया है। संयुक्त अरब अमीरात की जनरल वूमेंस यूनियन (जीडब्ल्यूयू) की अध्यक्ष शेख फातिमा बिंत मुबारक और फैमिली डेवलपमेंट फाउंडेशन (एफडीएफ) के साथ मंगलवार को हुई बैठक में मलाला ने कहा कि इलाज के दौरान शेख मुहम्मद के सहयोग से उन्हें नया जीवन मिला।

 

ज्ञात हो कि तालिबान ने 2012 में पाकिस्तानी स्कूली छात्रा और मानवाधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई पर जानलेवा हमला किया था। शेख मुहम्मद ने घायल मलाला को ब्रिटेन भिजवाने और वहां इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं देने के लिए एक चिकित्सा दल भेजा था। बैठक में शेख फातिमा ने कहा कि समाज का आधा हिस्सा होने और हर काम में पुरुषों के साथ बराबर की भागीदारी निभाते हुए महिलाएं खुद के लिए क्या चाहती हैं, यह समझ पाने के लिए उन्हें अधिक सहयोग और समर्थन दिए जाने की आवश्यकता है।

 

मलाला ने शेख फातिमा के साथ हुई बैठक को लेकर खुशी जताई। मलाला, संयुक्त अरब अमीरात और अरब एवं मुस्लिम राष्ट्रों एवं विश्व में फातिमा के महिला सशक्तीकरण के प्रयासों के लिए उन्हें अपना आदर्श मानती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You