भारतीय पर हमला: एक किशोर को मिली जमानत

  • भारतीय पर हमला: एक किशोर को मिली जमानत
You Are HereInternational
Friday, January 03, 2014-7:47 AM

मेलबर्न: मेलबर्न में 20 वर्षीय भारतीय छात्र से लूट-पाट और उस पर हमला करने के आरोपी 16 वर्षीय किशोर को ऑस्ट्रेलिया की एक अदालत ने आज सशर्त जमानत दे दी। ऐसा बताया गया है कि यह किशोर मामले में पुलिस की मदद कर रहा है।

द एज समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, यह किशोर थोड़े समय के लिए बाल अदालत में पेश हुआ और उसे इस शर्त पर जमानत दे दी गई कि वह इस मामले के सह आरोपियों के साथ संबंध नहीं रखेगा और रात के समय अपने माता-पिता के साथ घर में ही रहेगा। इस किशोर की कम उम्र की वजह से उसका नाम जाहिर नहीं किया गया है। भारतीय छात्र मनराजविंदर सिंह पर हुए हमले के संबंध में 17 वर्षीय एक अन्य किशोर को हिरासत में लिए जाने के एक दिन बाद इस किशोर को आज जमानत दी गई। मेलबर्न के द अल्फ्रेड अस्पताल में भर्ती सिंह फिलहाल कोमा में है।

अदालत में बताया गया कि जानबूझकर गंभीर चोट पहुंचाने और लूट-पाट करने का आरोपी यह 16 वर्षीय किशोर इस मामले में गिरफ्तार तीन लड़कों में से पहला था और हिरासत में पूछ-ताछ के दौरान उसने पुलिस की मदद की है। पीड़ित पर हुए हमले में उसकी संलिप्तता या वह इस गिरोह का हिस्सा था या नहीं, इसका कोई विवरण अदालत में पेश नहीं किया गया। इस किशोर को इस महीने के अंत में अदालत में दोबारा पेश होना है। इस मामले के आरोपियों में शामिल 17 वर्षीय लड़के के दो भाइयों सहित पांच अन्य युवक फिलहाल पूछ-ताछ के लिए वांछित हैं।

गौरतलब है कि ऑस्टेलिया में अकाउंट्स की पढ़ाई कर रहा सिंह पिछले रविवार की रात अपने दो दोस्तों के साथ प्रिंसेस ब्रिज के निकट बिर्रारंग मार में ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहा था, तभी अफ्रीकियों जैसे दिखने वाले आठ लोगों ने उसकी पिटाई कर दी थी। इस घटना में उसके सिर पर गंभीर चोट आई थी।




 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You