श्रीलंकाई नौसेना ने 25 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया

  • श्रीलंकाई नौसेना ने 25 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया
You Are HereInternational
Friday, January 03, 2014-11:10 PM

कोलंबो: श्रीलंका की नौसेना ने 25 भारतीय मछुआरों को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने यहां शुक्रवार को कहा कि दोनों देशों के बीच व्याप्त तनाव के बीच दिसंबर में 180 गिरफ्तारियां की गईं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने श्रीलंकाई नौसेना के प्रवक्ता कोसला वर्नाकुलासुरिया के हवाले से खबर दी है कि भारतीय मछुआरों की कम से कम पांच नौकाएं पकड़ी गईं और उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया।

ज्ञात हो कि श्रीलंकाई जलक्षेत्र में मछलियां पकड़ते हुए गिरफ्तार किए गए भारतीय मछुआरों की संख्या 205 हो गई है। इतनी ही संख्या में श्रीलंकाई मछुआरों को भारतीय तटरक्षक ने हिरासत में लिया है। श्रीलंकाई और भारतीय मछुआरों के एक दूसरे के जलक्षेत्र में प्रवेश कर मछलियां पकडऩे का मुद्दा यों तो वर्षों से चल रहा है, लेकिन हाल के महीनों में दोनों तरफ के मछुआरों की गिरफ्तारियों की संख्या बढऩे के बाद दोनों देशों के बीच स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

खबरों में संकेत मिले हैं कि 213 श्रीलंकाई मछुआरे और उनकी 40 नौकाएं भारत के कब्जे में हैं। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार एक-दूसरे के जलक्षेत्र में अनाधिकार प्रवेश के विवाद का हल निकालने के लिए दोनों पक्षों के बीच चेन्नई में 20 जनवरी को होने वाली वार्ता में केंद्र सरकार को हर संभव मदद करेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You