मेक्सिको में जेल पर हमला, 9 की मौत

  • मेक्सिको में जेल पर हमला, 9 की मौत
You Are HereInternational
Saturday, January 04, 2014-2:58 PM

मेक्सिको सिटी: दक्षिणी मेक्सिको के ग्युरेरो राज्य में शुक्रवार को हथियारबंद हमलावरों के एक जेल में घुसकर अंधा-धुंध गोलियां बरसाने से नौ लोगों की मौत हुई और दो अन्य घायल हुए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है। राज्य के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से कहा गया कि मारे गए लोगों में छह में से पांच हमलावर भी शामिल हैं।

अन्य मृतकों में इग्युला स्थित तुक्सपन जेल के कैदी हैं। बताया गया कि घुसपैठिएं शुक्रवार सुबह पहुंचे। उन्होंने दावा किया कि वे कानून प्रवर्तन कर्मी हैं, जोकि एक कैदी को पहुंचाने के मिशन पर हैं। ग्युरेरो अटॉर्नी जनरल के कार्यालय से कहा गया कि घुसपैठियों ने अंदर घुसते ही बंदियों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद वॉच टावरों पर तैनात गार्डों पर गोलियां चलाईं। गार्डों ने जवाबी कार्रवाई की। इस गोलीबारी में पांच हमलावर मारे गए और एक घायल हुआ है।

कार्यालय की ओर से कहा गया कि राज्य पुलिस और सेना की 27वीं इंफेंट्री बटालियन ने जेल के दरोगा और पहरेदारों की मदद की और जेल पर दोबारा नियंत्रण कर लिया। राज्य के अटॉर्नी जनरल कार्यालय की ओर से कहा गया, ‘‘जांचकर्ता इसकी जांच कर रहे हैं कि हमले के पीछे किसी जेलकर्मी का हाथ तो नहीं था।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You