इराक में 75 अलकायदा आतंकवादी ढेर

  • इराक में 75 अलकायदा आतंकवादी ढेर
You Are HereInternational
Saturday, January 04, 2014-4:36 PM

बगदाद: पश्चिमी इराक में शुक्रवार को इराकी सुरक्षाबलों और स्थानीय कबायलियों के साथ संघर्ष में अलकायदा से जुड़े कम से कम 75 आतंकवादी मारे गए। मृतकों में आतंकवादियों का एक शीर्ष सरगना भी शामिल है। यह जानकारी पुलिस ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक पुलिस सूत्र के हवाले से कहा कि अनबर की प्रांतीय राजधानी रमादी में 52 आतंकवादी मारे गए। वहीं, शहर के आस-पास के इलाकों में अन्य 23 लोग मारे गए। ये इलाके बगदाद के पश्चिम से करीब 100 किलोमीटर दूर हैं।

सूत्र ने बताया कि मृतकों में इराक के तथा-कथित इस्लामिक राज्य और लेवांत के नेताओं में से एक अब्दुल रहमान अल-बगदादी शामिल है। रमादी और फलूजा में अलकायदा आतंकवादियों से इराकी सुरक्षाबलों और कबायलियों का संघर्ष शुक्रवार को जारी रहा। इन दो शहरों के कुछ हिस्सों पर आतंकवादियों का नियंत्रण है।

प्रांत में सोमवार को तनाव उस समय बढ़ गया, जब इराकी पुलिस ने रमादी के बाहर एक सरकार विरोधी प्रदर्शन स्थल को ध्वस्त कर दिया। इराक के प्रधानमंत्री नूरी अल-मलिकी ने स्थिति पर नियंत्रण करने और कबायलियों से लड़ाई से बचने के क्रम में सेना को अनबर के शहरों से वापस चले जाने का आदेश दिया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You