रोनाल्डो को ‘सिंबल ऑफ पुर्तगाल’ सम्मान

  • रोनाल्डो को ‘सिंबल ऑफ पुर्तगाल’ सम्मान
You Are HereInternational
Saturday, January 04, 2014-5:33 PM

लिस्बन: पुर्तगाल के स्टार फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शुक्रवार को आधिकारिक तौर पर पुर्तगाल का सर्वोच्च सम्मान ‘सिंबल ऑफ पुर्तगाल’ दिए जाने की घोषणा की गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुर्तगाल के राष्ट्रपति एनिबल कैवाको सिल्वा आगामी मंगलवार को लिस्बन में स्थित राष्ट्रपति भवन में रोनाल्डो को ‘ग्रैंड ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ प्रिंस हेनरी द नेविगेटर’ पुरस्कार से सम्मानित करेंगे।

राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा शुक्रवार को जारी एक वक्तव्य के अनुसार, रोनाल्डो को फुटबाल के जरिए पुर्तगाल को विश्व स्तर पर दिए योगदान के लिए तथा देश की आने वाली पीढिय़ों के समक्ष धैर्य एवं दृढ़ता का उदाहरण पेश करने की गरज से इस पुरस्कार के लिए चुना गया है। रोनाल्डो को पुरस्कार देने की घोषणा के बाद पुर्तगाल फुटबाल संघ के अध्यक्ष फर्नांडो गोम्स ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘‘यह सम्मान रोनाल्डो द्वारा पुर्तगाल वासियों के मन में अर्जित भावनाओं को प्रदर्शित करता है।’’

गोम्स ने पिछले वर्ष 19 नवंबर को स्वीडेन में किए गए रोनाल्डो के बेहतरीन प्रदर्शन का विशेष रूप से उल्लेख किया, जिसकी बदौलत पुर्तगाल इसी वर्ष जून में ब्राजील में होने वाले फीफा विश्वकप में प्रवेश करने में कामयाब रहा। ज्ञात हो कि एक सप्ताह बाद ही इस वर्ष के बैलन डी ऑर्डर पुरस्कारों की घोषणा होनी है। वर्ष 2008 में बैलन डी ऑर्डर (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी) पुरस्कार जीत चुके रोनाल्डो इस वर्ष भी फ्रैंक राइबरी और लियोनेल मेसी के साथ पुरस्कार की अंतिम दौड़ में हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You