बांग्लादेश में चुनावी हिंसा में 5 की मौत, कई घायल

  • बांग्लादेश में चुनावी हिंसा में 5 की मौत, कई घायल
You Are HereInternational
Sunday, January 05, 2014-2:27 PM

ढाका: बांग्लादेश में रविवार सुबह चुनावी हिंसा में एक निर्वाचन अधिकारी और चार विपक्षी समर्थक मारे गए। यह जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है। ढाका से 407 किलोमीटर दूर ठाकुरगांव जिले में एक मतदान केंद्र पर सहायक पीठासीन अधिकारी जोबैदुर रहमान (45) की कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने हत्या कर दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ड्यूटी पर तैनात कम से कम पांच पुलिसकर्मी हमले में घायल हुए। रंगपुर जिले में अधिकारियों के साथ विपक्ष समर्थकों की झड़प में जमात के दो कार्यकर्ता मारे गए। ज्ञात हो कि  विपक्ष बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और इसके 17 सहयोगी दलों ने चुनाव का बहिष्कार किया था।

निलफामरी जिले में एक विपक्ष समर्थक मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस की गोलीबारी में मारा गया। लालमोनिरहाट में सत्तारूढ़ आवामी लीग (एएल) के साथ शनिवार को हुई बीएनपी की झड़प में गंभीर रूप से घायल एक बीएनपी कार्यकर्ता की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस का कोई भी अधिकारी इस दौरान हुई मौतों के बारे में टिप्पणी करने को तैयार नहीं है। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि 37 मतदान केंद्रों पर हिंसक वारदातों के मद्देनजर मतदान स्थगित कर दिया गया है। देश भर में स्कूल भवनों और सार्वजनिक भवनों में स्थापित किए गए लगभग 18,000 केंद्रों में सुबह 8 बजे से शुरू हुआ और मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You