बांग्लादेश: अवामी लीग नेता मतीउर पर चाकू से हमला

  • बांग्लादेश: अवामी लीग नेता मतीउर पर चाकू से हमला
You Are HereInternational
Sunday, January 05, 2014-6:57 PM

ढाका: बांग्लादेश में सत्तारूढ़ अवामी लीग के एक नेता पर रविवार को पिरोजपुर जिले में चाकू से हमला किया गया। अवामी लीग के मीरुखाली इकाई के अध्यक्ष मतीउर रहमान हवलदार पर उस समय हमला किया गया, जब वह मतदान के लिए जा रहे थे। बीडी24.कॉम के अनुसार, पहले घायल नेता को मोठबरहिया तहसील अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनको बारिसाल के शेर-ए-बांग्ला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों के अनुसार हवलदार को गंभीर चोटें आई हैं। अवामी लीग ने इस हमले के लिए जमात-ए-इस्लामी को जिम्मेदार ठहराया है। बांग्लादेश के 10वें संसदीय चुनाव के लिए मतदान रविवार सुबह आठ बजे हिंसा के बीच शुरू हुए। चुनाव विरोधी प्रदर्शनकारियों के हमलों के कारण 136 मतदान केंद्रों पर मतदान रद्द कर दिया गया। शाम चार बजे तक 18,000 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी रहा।

विवादों में उलझा बांग्लादेश का 10वां संसदीय चुनाव देश के 64 में से 59 जिलों में 300 में से 147 सीटों पर हो रहा है। प्रमुख विपक्षी पार्टी और इसके सहयोगी दलों द्वारा चुनाव बहिष्कार के बीच 153 उम्मीदवार के पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) सहित 21 पार्टियों ने निष्पक्ष चुनाव की निगरानी के लिए राजनीतिक पार्टियों से अलग एक अंतरिम सरकार के गठन के लिए हसीना के इंकार के बाद चुनाव का बहिष्कार किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You