कड़ाके की ठंड ने रोकी अमेरिका की रफ्तार, 1,800 उड़ानें रद्द

  • कड़ाके की ठंड ने रोकी अमेरिका की रफ्तार, 1,800 उड़ानें रद्द
You Are HereInternational
Tuesday, January 07, 2014-5:41 PM

वाशिंगटनः अमेरिका में लगातार बर्फबारी के बीच शिकागो ओहारे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे और मिडवे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से 1,800 उड़ानें सोमवार को रद्द कर दी गईं। यहां विमानों में ईंधन डालने वाले उपकरण ठंड से निष्क्रय पड़ गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शिकागो ट्रिब्यून में प्रसारित खबर के हवाले से जानकारी दी कि ईंधन डालने में समस्या पैदा होने की वजह से साउथवेस्ट एयरलाइंस ने मिडवे से सोमवार दोपहर बाद उड़ानें रद्द कर दीं। साथ ही युनाइटेड, अमेरिकन एंड जेटब्लू सहित अन्य बड़ी विमानन कंपनियों ने शिकागो हवाईअड्डे से जाने और यहां आने वाली कई उड़ानें रद्द कर दी हैं।

साउथवेस्ट के प्रवक्ता ब्रैड हॉकिंस ने कहा, ‘‘अत्यधिक ठंड मौसम की वजह से विमानों के उड़ान भरने में कठिनाई बरकरार है।’’ युनाइटेड की प्रवक्ता मैरी रेयान ने कहा, कुछ उपकरण सामान्य ठंड के दिन में भी काम नहीं करते। हम विमान में ईंधन डाल पा रहे हैं, लेकिन ईंधन डालने की गति पहले से धीमी है। सुबह आठ बजे ओहारे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तापमान शून्य से 26.7 डिग्री नीचे सेल्सियस पहुंच गया था, वहीं शिकागो में तापमान में गिरावट का नया रिकार्ड बना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You