ओबामा NSA के बारे में परामर्श देंगे

  • ओबामा NSA के बारे में परामर्श देंगे
You Are HereInternational
Wednesday, January 08, 2014-12:36 PM

वाशिंगटन: राष्ट्रपति बराक ओबामा गुप्तचर अधिकारियों तथा कांग्रेस के नेताओं से इस बात पर विचार विमर्श करेंगे कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की गुप्तचरी को किस सीमा तक नियंत्रित किया जाए।

अमेरिका को राष्ट्रीय सुरक्षा एजेन्सी की जासूसी की सीमा को समीक्षा जासूसी एजेन्ट एडवर्ड स्नोडन के खुलासे के बाद करनी पड़ रही है। इसे लेकर अमरीका की कई देशों में आलोचना हुई थी और जर्मनी जैसे देशों से उसके संबध बिगड़ने के निकट पहुंच गए थे।

राष्ट्रपति ओबामा गुप्तचरों की व्यवस्था की समीक्षा के अब अंतिम पड़ाव पर हैं और उन्होंने किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले अब स्वयं गुप्तचर अधिकारियों तथा अमेरिकी कांग्रेस के नेताओं के साथ सलाह मशविरा करने का निश्चय किया है।

ओबामा इस महीने के अंत तक गुप्तचरी व्यवस्था में कई सुधार लाने वाले हैं और इसमें यह बात भी शामिल है कि राष्ट्रीय सुरक्षा एजेन्सी को किस प्रकार काम करना चाहिए। वह इन सुधारों को इसलिए भी लाना चाहते हैं, ताकि एजेन्सी के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ सके और किसी की मित्रता में कोई दखल नहीं की जा सके।

अधिकारियों के अनुसार, ओबामा चोरी से सुने जाने वाले टेलीफोनों के संग्रह को सरकार के सीधे नियंत्रण से बाहर करने के प्रश्न पर भी विचार कर सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You