अब शादी के लिए किराए पर मिलेगी ब्रिटिश पार्लियामेंट!

  • अब शादी के लिए किराए पर मिलेगी ब्रिटिश पार्लियामेंट!
You Are HereInternational
Wednesday, January 08, 2014-4:01 PM

लंदन: यदि आप भी ब्रिटिश पार्लियामेंट में अपनी शादी करने का सपना देखते हैं तो आपका यह सपना जल्दी ही पूरा हो जाएगा, क्‍योंकि बिगड़ती हुई आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए ब्रिटिश सरकार ने पार्लियामेंट को ही किराए पर देने का फैसला किया है। 19वीं सदी की बनी यह बिल्डिंग 1,000 पाउंड प्रति घंटे की दर से कॉर्पोरेट या किसी भी व्यक्ति को दी जा सकेगी।

बीबीसी में मिली खबर के अनुसार, पार्लियामेंट के स्पीकर ने इस कदम को हरी झंडी दे दी है। इसके पीछे तर्क यह है कि बहुत पुरानी इस बिल्डिंग के मुरम्मत पर लगभग एक अरब पाउंड का खर्च आएगा।

लेबर पार्टी के एमपी पॉल फ्लिन ने कहा है कि एक ऐतिहासिक बिल्डिंग होने के कारण यह सभी के लिए है। इसके लिए कीमतें ऐसी रखी जाएं, जिससे हर कोई इसे किराए पर ले सके। कंजरवेटिव पार्टी के एक अन्य नेता ने इस कदम का विरोध न करते हुए कहा कि इससे कुछ धन ही तो आएगा। लेकिन दूसरी तरफ टोरी पार्टी के एमपी रॉबर्ट हाफॉन इस बात से नाराज हैं और उन्होंने कहा है कि इससे पार्लियामेंट एक थीम पार्क बनकर रह जाएगा।

कंपनियों में इस खबर के मिलने से बेहद खुशी का माहौल है। उनके लिए अब एक शानदार वेन्यू उपलब्ध है, जहां सुरक्षा के बढ़िया प्रबंध हैं। यहां की कैटरिंग न केवल वर्ल्ड क्लास है, बल्कि सस्ती भी है। इस बिल्डिंग के कई ऐतिहासिक कमरे मसलन पजिन रूम, चर्चिल रूम और टेरेस रूम अभी 270 पाउंड प्रति घंटे की दर पर उपलब्ध हैं।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You