भ्रष्टाचार मामले में 25 तुर्की अधिकारी गिरफ्तार

  • भ्रष्टाचार मामले में 25 तुर्की अधिकारी गिरफ्तार
You Are HereInternational
Wednesday, January 08, 2014-5:41 PM

अंकारा: तुर्की में हाल ही में हुए भ्रष्टाचार घोटाले की जांच में अधिकारियों ने पांच प्रांतों के 25 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने दोगन समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि पुलिस ने इजमिर, अंकारा, इस्तांबुल, हैताय और वान में की गई छापेमारी में संदिग्धों को सुबह गिरफ्तार किया।

रिपोर्ट में बताया गया कि गिरफ्तार संदिग्धों में इजमिर बंदरगाह निदेशक सहित तुर्किश राज्य रेलवे के आठ अधिकारी भी शामिल हैं। इन पर रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार, बोली में हेर-फेर की साजिश करने का आरोप है। 17 दिसंबर को निविदा धोखाधड़ी और रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच में प्रधानमंत्री रेसिप तईप एरडोगन के करीबी व्यवसाइयों और तीन मंत्रियों के बेटों सहित 80 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

इसके तुरंत बाद पर्यावरण मंत्री एनडोगन बेरक्तर, गृह मंत्री मुआमेर गुलर और आर्थिक मंत्री जाफेर कैगलायन ने इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया था। प्रधानमंत्री रिसेप तईप एरडोगन ने इसके बाद मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया था। पिछले महीने शुरू हुए जांच के जवाबी हमले में सरकार ने देश भर के हजारों पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You