9 महीने से नहीं मिली पति की लाश, स्टेशन पर कर रही है इंतजार

  • 9 महीने से नहीं मिली पति की लाश, स्टेशन पर कर रही है इंतजार
You Are HereInternational
Thursday, January 09, 2014-4:49 PM

रियाद: सऊदी अरब में एक भारतीय मजदूर की 9 महीने पहले हत्या कर दी गई, लेकिन आज तक उसकी पत्नी को उसके पार्थिव शरीर का इंतजार है।

4 दिसंबर से मृतक मजदूर की पत्नी अपने देवर और चार साल की बच्ची के साथ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रह रही है। उनका आरोप है कि जिस सऊदी कंपनी में उसका पति काम करता था, उसी ने उसकी हत्या करवाई है। कहा जा रहा है कि मजदूर को कंपनी के कुछ राज पता चल गए थे।

इससे पहले भारत सरकार ने मृतक की पत्नी से इस मामले में यथासंभव मदद करने का वादा किया था। लेकिन घटना के 9 महीने बाद भी उसे अपने पति के शरीर का इंतजार है। मामला सऊदी कोर्ट में विचाराधीन है।

जून 2011 में मोहम्मद इदरिश सऊदी अरब के रियाद में गया था। वहां अल-दाहरी ग्रुप में वह बतौर क्लीनर नौकरी पर रख लिया गया। अप्रैल 2013 में उसकी अचानक मौत हो गई। कंपनी ने बताया कि काम करने के दौरान ऊंचाई से गिर जाने से उसकी मौत हो गई।

लेकिन उसकी पत्नी और भाई का आरोप है कि कंपनी का कोई राज उसे पता चल गया था, जिसके बाद उसकी हत्या करवा दी गई। वह हमेशा बताता था कि कंपनी में उसे पीटा जाता है और छुट्टी भी नहीं दी जाती। रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने एक चिट्ठी में साफ किया कि इदरिश की मौत ऊंचाई से गिरने से नहीं हुई, बल्कि उसे पीछे से धक्का दिया गया।

हेडलाइंस टुडे से एक्सक्लूजिव बातचीत में इदरिश की पत्नी लाडली बेगम और उनके भाई ने बताया, ''मुझे ओर कुछ नहीं चाहिए, मुझे बस अपने पति का शरीर चाहिए। मैं 9 महीने से उनके शरीर का इंतजार कर रही हूं। मुझे नहीं बता उनका शरीर किस हालत में है। मैंने बिहार सरकार से बात की, उन्होंने विदेश मंत्रालय को मामला भेज दिया। 14 दिसंबर को मैं विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद से मिली, लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो मैं उनसे दोबारा मिलने गई। सचिव ने हमारी बात नहीं सुनी और कहा कि मामला सऊदी कोर्ट में है, इसलिए भारत सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती।''



 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You