पाकिस्तान: एतजाज को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की सिफारिश

  • पाकिस्तान: एतजाज को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की सिफारिश
You Are HereInternational
Friday, January 10, 2014-7:03 PM

पेशावर: पाकिस्तान में एक स्कूल पर आत्मघाती हमला रोकने के प्रयास में अपनी जान गंवाने वाले एतजाज हसन को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने की सिफारिश की गई है। एक प्रांतीय पुलिस प्रमुख ने आज बताया कि पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर पख्तूनखवा में एक सरकारी स्कूल पर हमला करने का प्रयास कर रहे एक आत्मघाती हमलावर को एतजाज हसन ने रोकने का प्रयास किया और इसी प्रयास में वह मारा गया।

इस घटना में आत्मघाती हमलावर भी मारा गया था परंतु हसन ने अपनी जान देकर स्कूल के अन्य छात्रों और स्टाफ की जान बचाई। प्रांतीय पुलिस प्रमुख नासिीर खान दुर्रानी ने हसन को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिए जाने की सिफारिश की है। स्कूल के एक शिक्षक अजमत अली ने बताया कि सोमवार को एक हमलावर स्कूल की वर्दी में विस्फोटक छुपाकर स्कूल की तरफ बढ़ रहा था और छात्रों ने उसे देखकर चिल्लाना शुरू कर दिया था लेकिन हसन ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए उसे रोकने का प्रयास किया और उसी दौरान बम फट गया जिससे हसन मारा गया।

हसन के पिता मुजाहिद अली ने कहा कि मैंने अपने प्यारे पुत्र खो दिया है। मेरे पुत्र ने बहादुरी वाला काम किया है और मुझे उसकी बहादुरी पर गर्व है।
(रायटर)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You