बांग्लादेश: हिंदुओं की रक्षा के लिए दलों ने मिलाया हाथ

  • बांग्लादेश: हिंदुओं की रक्षा के लिए दलों ने मिलाया हाथ
You Are HereInternational
Friday, January 10, 2014-7:42 PM

ढाका: बांग्लादेश के जयबंध जिले में अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा के लिए सत्तारूढ़ अवामी लीग और विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने हाथ मिलाया है। बांग्लादेश में पांच जनवरी के आम चुनावों के बाद कई इलाकों में हिंदुओं के घरों पर हमला करके उनको जलाया और लूटा गया है।

बीडीन्यूज24.कॉम के अनुसार छह जनवरी को जिले के सदर उपजिला के कूपतल्ला यूनियन में हिंदुओं के व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया। इस हमले के बाद कूपतल्ला यूनियन के वार्ड संख्या छह के बीएनपी और अवामी लीग नेताओं के बीच हिंदू समुदाय को संरक्षण देने के लिए एक साथ काम करने पर सहमति बनी।

जिले के सदुल्यापुर, पलाशबारी और गोविंदगंज इलाके के हिंदू अभी भी भय के बीच रह रहे हैं। दोनों पार्टियों के नेता मंगलवार को हुई एक बैठक के दौरान एक होने पर सहमत हुए। बैठक की अध्यक्षता पूर्व युनियन परिषद के अध्यक्ष मुजिबुर रहमान ने की। अवामी लीग की वार्ड इकाई के अध्यक्ष जयाद अली ने कहा कि दोनों पार्टियों के नेता और कार्यकर्त्ता इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द्र कायम करने के लिए एक साथ काम करने को सहमत हैं। इलाके के बीएनपी के प्रमुख फैजर रहमान ने कहा कि हम इलाके के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि स्थानीय अल्पसंख्यकों पर कुछ समय पहले हुए हमले दोबारा नहीं होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You