फिलिपीन में भारतीय व्यवसायी की हत्या

  • फिलिपीन में भारतीय व्यवसायी की हत्या
You Are HereInternational
Sunday, January 12, 2014-12:16 AM

मनीला: फिलिपीन में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक भारतीय व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अन्य घायल हो गया। ये लोग अपने ग्राहकों से कर्ज की वसूली कर रहे थे। मीडिया की एक खबर में यह जानकारी दी गई। 26 वर्ष के नवजोत सिंह के सीने पर दो गोलियां मारी गईं और एक स्थानीय अस्पताल में ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके सहयोगी लखविन्दर सिंह की बांह पर गोली लगी है। वोक्स बिकोल अखबार ने यह खबर दी है।

दोनो भारतीय नागरिक नागा सिटी के रहने वाले हैं। गोलीबारी की यह घटना 6 जनवरी को हुई, जब वह अपने ग्राहकों से कर्ज की वसूली के लिए कालाबांगा के ग्रामीण इलाके में गए। पुलिस ने बताया कि दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारी इलाके के एक स्टोर के नजदीक भारतीय व्यापारियों का इंतजार कर रहे थे। अधिकारियों का कहना है कि भारतीयों से किसी तरह की लूटपाट नहीं की गई है। दोनो भारतीय व्यापारियों के साथ एक अन्य व्यक्ति परमजीत सिंह भी था, जो हमले के बाद दोनो को अस्पताल लेकर गया।

नागा सिटी के आव्रजन ब्यूरो का कहना है कि उसके पास नवजोत सिंह का कोई रिकार्ड नहीं है। उसे ‘‘अपंजीकृत भारतीय नागरिक’’ कहा गया। पिछले वर्ष स्थानीय पुलिस निदेशक ने आव्रजन ब्यूरो से मुलाकात कर बहुत सी सशस्त्र डकैतियों के बारे में बात की थी, जिनमें भारतीय नागरिकों को निशाना बनाया गया था। खबरों में ऐसे संकेत दिए गए हैं कि इस तरह के हमलों की साजिश कथित व्यवसायिक रंजिश के चलते भारतीयों द्वारा ही रची गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You