‘शटडाउन’ से निपटने के लिए कमर कस रहे हैं बैंकाक निवासी

  • ‘शटडाउन’ से निपटने के लिए कमर कस रहे हैं बैंकाक निवासी
You Are HereInternational
Sunday, January 12, 2014-11:08 PM

बैंकाक: थाईलैंड की राजधानी के 20 महत्वपूर्ण रास्तों और चौराहों को सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी कल अवरूद्ध करने की योजना बना रहे हैं तो दूसरी ओर बैंकाक निवासी इस बड़े ‘‘शटडाउन’’ से निपटने के लिए कमर कस रहे हैं। प्रदर्शनकारी कल प्रधानमंत्री यिंगलुक शिनवात्रा की सरकार को गिराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

लगातार हो रहे प्रदर्शनों के कारण संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून को सरकार और विपक्ष के बीच की खायी को पाटने का प्रयास करना पड़ा। बान ने कहा कि उन्होंने मतभेदों को दूर करने के प्रयास के तहत पिछले तीन दिन में डेमोक्रेट पार्टी के नेता अभिसित वेज्जाजीव से बातचीत की है। कल के प्रदर्शन को देखते हुए अधिकारियों ने कम से कम 20,000 पुलिसकर्मियों और सैनिकों को राजधानी बैंकाक की कानून-व्रूवस्था बनाए रखने के लिए बुलाया है।

स्थानीय परिवहन सामान्य रूप से चलेगा जबकि प्रदर्शनकारियों ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद रखा जाएगा। विपक्ष समर्थित प्रदर्शनकारी चाहते हैं कि यिंगलुक और उनके भाई व पूर्व प्रधानमंत्री थाकसिन सिनेवात्रा थाई राजनीति छोड़ दें। 2006 में तख्ता पलट में सत्ता गंवाने के बाद से थाकसिन स्वनिर्वासन में दुबई में रह रहे हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You