‘अमेरिकन हसल’ को मिला गोल्डन ग्लोब अवार्ड

  • ‘अमेरिकन हसल’ को मिला गोल्डन ग्लोब अवार्ड
You Are HereInternational
Monday, January 13, 2014-12:02 PM

लॉस एंजिलिस: निर्देशक डेविड ओ रसेल की फिल्म ‘अमेरिकन हसल’ को सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी या संगीत श्रेणी के लिए 71वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नवाजा गया है। इसकी कलाकारों एमी एडम्स और जेनिफर लॉरेंस को क्रमश: मुख्य और सह अभिनेत्री श्रेणियों के लिए इस पुरस्कार से नवाजा गया। गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2014 में ‘12 ईयर्स ए स्लेव’ को सर्वश्रेष्ठ ड्रामा श्रेणी में पुरस्कार मिला । इसका निर्देशन स्टीव मैक्क्वीन ने किया है।

‘ग्रेविटी’ फिल्म के अल्फोंसो कुआरोन को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया । इस दौड़ में उन्होंने रसेल, मैक्क्वीन और स्पाइक जोंज जैसी हस्तियों को शिकस्त दी। लियोनार्दो डिकैप्रियो को संगीतमय अथवा कॉमेडी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में चुना गया। उन्हें यह पुरस्कार ‘द वुल्फ ऑफ वाल स्ट्रीट’ में उनकी भूमिका के लिए मिला ।

अभिनेता ने फिल्म के निर्देशक मार्टिन स्कोर्सेसे की सराहना की और निर्देशन के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। केट ब्लैंचेट को मोशन पिक्चर ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। यह पुरस्कार उन्हें वुडी एलन की फिल्म ‘ब्लू जैस्मिन’ में उनकी भूमिका के लिए दिया गया। इस 44 वर्षीय अदाकारा को पूर्व में भी दो बार गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिल चुका है। 1998 में उन्हें शेखर कपूर निर्देशित फिल्म ‘एलिजाबेथ’ में महारानी एलिजाबेथ की भूमिका के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार मिला था। 2007 में उन्हें ‘आई एम नॉट देयर’ फिल्म के लिए यह पुरस्कार मिला था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You