ओबामा ने अपनी अफगान नीति को सही ठहराया

  • ओबामा ने अपनी अफगान नीति को सही ठहराया
You Are HereInternational
Tuesday, January 14, 2014-3:15 PM

वाशिंगटन: पूर्व अमेरिकी रक्षा मंत्री राबर्ट गेट्स द्वारा अपनी नई किताब में अमेरिकी राष्ट्रपति की अफगान नीति की आलोचना के बावजूद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका की अफगानिस्तान नीति को सही ठहराते हुए इस पर अपना पूरा विश्वास व्यक्त किया है।

ओबामा ने गेट्स की किताब का विमोचन करते हुए संवाददाताओं से कहा कि अच्छी खबर यह है कि इस नीति के द्वारा ही हम इस साल के अंत तक अफगानिस्तान में अपना अभियान खत्म कर लेगें। हम इस स्थिति में हैं कि अफगान लोगों को एक स्थिर अफगान राष्ट्र सौंप सकें और इसके जरिए हमें अफगान लोगों के रूप में एक अच्छा सहयोगी हासिल होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जंग कभी आसान नहीं होती और यह वही समझ सकता है, जो इससे गुजरा हो।

उन्होने गेट्स की सेवाओं की तारिफ करते हुये कहा कि ‘गेट्स का रक्षा सचिव के तौर पर कार्यकाल बेहतरीन रहा। वे मेरे अच्छे दोस्त हैं और मैं उनकी सेवाओं के प्रति सदैव आभारी रहूंगा।’ ओबामा ने कहा कि उनका अफगाननिस्तान में चलाए जा रहे अमेरिकी मिशन पर पूरा भरोसा है, जबकि गेट्स ने अपनी नई विमोचित किताब में लिखा है कि 2011 के अंत में ओबामा ने अमेरिका की अफगान रणनीति और सेना के कमाण्डरों से विश्वास खो दिया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You