निष्कासित राजनयिक की टिप्पणियां अमेरिकी सरकार का रूख नहीं रखती: अमेरिका

  • निष्कासित राजनयिक की टिप्पणियां अमेरिकी सरकार का रूख नहीं रखती: अमेरिका
You Are HereInternational
Tuesday, January 14, 2014-3:40 PM

वाशिंगटन: अमेरिका ने पिछले माह न्यूयॉर्क में एक वरिष्ठ भारतीय राजनयिक की गिरफ्तारी के बाद जैसे को तैसा की कार्रवाई करते हुए भारत द्वारा पिछले सप्ताह निष्कासित अपने राजनयिक की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है।

विदेश विभाग की उप प्रवक्ता मैरी हर्फ ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘ये टिप्पणियां निश्चित रूप से अमेरिकी सरकार की नीतियों का प्रतिनिधित्व नहीं करती और न ही ये टिप्पणियां अमेरिकी सरकार के किसी आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर की गई हैं।’’

हार्फ अमेरिकी राजनयिक वायने मे और उनकी पत्नी ऐलिसिया मुलर द्वारा फेसबुक पर की गई टिप्पणियों के संबंध में किए गए सवालों के जवाब दे रही थीं, जिनमें भारत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं जो भारतीय संस्कृति के प्रति असंवेदनशील हैं।

निजता का हवाला देते हुए विदेश विभाग के अधिकारियों ने उस राजनयिक के नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया, जिन्हें पिछले सप्ताह भारत छोडऩे को कहा गया था। लेकिन भारतीय सूत्रों ने उनकी पहचान वायने मे और ऐलिसिया मुलर मे के रूप में की है। यह दंपति टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था। हर्फ  ने कहा कि उन्होंने ये टिप्पणियां नहीं देखी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You