8 दिसंबर के दंगा मामले की सार्वजनिक सुनवाई करेगा सिंगापुर

  • 8 दिसंबर के दंगा मामले की सार्वजनिक सुनवाई करेगा सिंगापुर
You Are HereInternational
Tuesday, January 14, 2014-4:12 PM

सिंगापुर: सरकार द्वारा नियुक्त की गई एक समिति अगले महीने से 8 दिसंबर के दंगा मामले की सार्वजनिक सुनवाई शुरू करेगी। इन दंगों को सिंगापुर में पिछले 40 सालों में सर्वाधिक भीषण दंगे माना जा रहा है, जिनमें अधिकर दक्षिण एशियाई और विशेषकर भारतीय शामिल थे। एक भारतीय कामगार के सड़क हादसे में मारे जाने के बाद सिंगापुर के लिटिल इंडिया कहे जाने वाले हिस्से में 8दिसंबर की रात को दंगे भड़क उठे थे, जिनमें कथित रूप से करीब 400 दक्षिण एशियाई कामगार शामिल थे।

जांच समिति के सचिवालय ने आज बताया कि वह 5 फरवरी तक उन लोगों से अपना पक्ष रखने या सबूत देने का आग्रह कर रही है जो इसके इच्छुक हैं। सार्वजनिक सुनवाई 19 फरवरी को शुरू होगी। लिटिल इंडिया सिंगापुर का ऐसा इलाका है जहां अधिकतर भारतीय मूल के व्यावसायियों की आबादी है, भारतीय लोगों के रेस्तरां और पब हैं और जहां दक्षिण एशियाई कामगार अपनी शामें गुजारते हैं।

समिति की नियुक्ति दंगों के बाद 13 दिसंबर 2013 को की गई थी। उसके बाद से समिति ने 56 भारतीयों में से 20 भारतीयों और एक बांग्लादेशी से पूछताछ की है। अदालत में 25 भारतीय नागरिक दंगा आरोपों का सामना कर रहे हैं। इन दंगों में 39 पुलिसकर्मी और नागरिक रक्षा कर्मचारी घायल हो गए और 25 वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You