दक्षिण सूडान में भारतीय सैनिकों पर हमला

  • दक्षिण सूडान में भारतीय सैनिकों पर हमला
You Are HereInternational
Thursday, January 16, 2014-3:09 PM

संयुक्त राष्ट्र: दक्षिण सूडान के मालाकल में संयुक्त राष्ट्र के एक अड्डे के पास स्थानीय समूहों के बीच गोलीबारी के दौरान भारतीय शांतिरक्षकों की एक टुकड़ी पर गोलियां चलाई गई। दक्षिण सूडान में संयुक्त राष्ट्र अभियान (यूएनएमआईएसएस) ने बताया कि 14 जनवरी को गोलीबारी में मालाकल अड्डे में शरण लेने की कोशिश कर रहा एक युवा मारा गया।

अभियान ने बताया कि गोलीबारी से अड्डे के अंदर एक संयुक्त राष्ट्र सैन्य अधिकारी घायल हो गया, जबकि कई अन्य असैनिक घायल हो गए। अभी गोलीबारी में मारे गए और घायल हुए लोगों के नाम के बारे में तत्काल कोई ब्यौरा नहीं मिला है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून के प्रवक्ता मोर्टिन नेसिर्की ने कल अपने संक्षिप्त ब्रीफिंग में पत्रकारों को बताया कि यह संयुक्त राष्ट्र परिसर पर हमला नहीं है, बल्कि विभिन्न समूहों के बीच संघर्ष छिडऩे के बाद गोलियां छिटक कर परिसर में आ रही थी।

शांतिरक्षकों ने असैनिकों को सुरक्षित करने के लिए कई गोलियां चलाई, ताकि संघर्ष कर रहा कोई संयुक्त राष्ट्र परिसर के बहुत निकट नहीं आए। नेसिर्की ने कहा कि वहां मौजूद शांतिरक्षकों की बड़ी संख्या भारतीय सैनिकों की थी। पिछले साल सात भारतीय सैनिक दक्षिण सूडान में मारे गए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You