लाजवाब! डॉक्टरों ने हाथ पर जोड़ दी पैर की उंगली

  • लाजवाब! डॉक्टरों ने हाथ पर जोड़ दी पैर की उंगली
You Are HereInternational
Friday, January 17, 2014-4:50 PM

बीजिंग: कई बार बचपन में खेलते-कूदते समय कुछ ऐसी चोटे लग जाती है, जो जिंदगी भर याद रहती है। इस लड़के के साथ भी कुछ ऐसी ही घटना घटी।

डेली मेल के अनुसार, 22 वर्षीय हा युआन की बचपन में हुई दुर्घटना में अपनी बांए हाथ की तीसरी उंगली खो दी थी। वैसे तो उन्हें इस उंगली के न होने पर खास मुश्किल नहीं होती थी। लेकिन युआन को लगता था कि कटी उंगली की वजह से उसे अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही थी।

युआन ने बताया कि उनके साथ पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट को कैंपस सेलेक्‍शन के दौरान चुन लिया गया, लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। काफी सालों बाद जब वह चीन के हुनान प्रांत में इलाज कराने गया, तो डॉक्टरों ने उन्हें एक खास तोहफा दिया। उन्होंने पैर की उंगली को उस कटी हुई उंगली की जगह पर फिट कर दिया।

डॉक्टरों ने युआन के बांए पैर की दूसरी उंगली को उनके हाथ की उंगली की जगह पर सफलतापूर्वक जोड़ दिया। डॉक्टर लू का कहना है कि जब तक किसी को यह बताया न जाए कि ये पैर की उंगली है, तब तक किसी को पता नहीं चल सकता। उंगली में सिर्फ नाखूनों का आकार ही थोड़ा अलग है। दूसरी तरफ अपनी युआन इस सर्जरी से काफी खुश हैं और उन्हें यह एक नए जन्म की तरह ही लग रहा हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You