पाकिस्तान में पुलिस ने की वरिष्ठ पत्रकार की पिटाई

  • पाकिस्तान में पुलिस ने की वरिष्ठ पत्रकार की पिटाई
You Are HereInternational
Saturday, January 18, 2014-6:29 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पेशावर में स्थित खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा परिसर के अंदर एक पुलिसकर्मी ने पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार की पिटाई कर दी, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘द नेशन’ में शनिवार को प्रकाशित रपट के अनुसार, खैबर पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद नईम को गुरुवार को पुलिसकर्मी ने विधानसभा परिसर के भीतर कार खड़ी करने पर कड़े शब्दों का प्रयोग किया और बुरी तरह पिटाई की।

पुलिसकर्मी कथित तौर पर नईम को गोली मारने जा रहा था, लेकिन एक अन्य पत्रकार ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए पुलिसकर्मी से बंदूक छीन ली। नईम को पीटे जाने की खबर सुनने के बाद सदन के भीतर मौजूद पत्रकारों ने सदन की कार्यवाही को कवर करने का बहिष्कार कर दिया।

खैबर पत्रकार संघ के सदस्यों, पेशावर प्रेस क्लब के अध्यक्ष नासिर हुसैन और अन्य पत्रकारों ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और शनिवार को पत्रकार संघ की एक बैठक बुलाई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में पत्रकार सरकार की कार्यवाहियों को कवर न करने का निर्णय लेंगे। पत्रकारों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री परवेज खत्तक और राज्यपाल शौकतुल्ला से पुलिसकर्मी को निलंबित करने की मांग की।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You