नौसैनिकों पर आरोप तय करने का अनुरोध करेगा इटली

  • नौसैनिकों पर आरोप तय करने का अनुरोध करेगा इटली
You Are HereInternational
Saturday, January 18, 2014-7:51 PM

रोम: भारत में हत्या के आरोपों का सामना कर रहे दो इतालवी नौसैनिकों के वकील सोमवार को भारतीय सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध करेंगे कि उन पर औपचारिक रूप से आरोप तय कर दिए जाएं। रोम के राजदूत ने यह जानकारी दी है। राजदूत स्टेफन डी मिस्तुरा ने कहा, ‘‘सर्वोच्च न्यायालय इस अनुरोध पर तत्काल कोई निर्णय नहीं लेगा, लेकिन निर्णय कब आएगा, इसका संकेत उन्हें देना होगा।’’

डी मिस्तुरा ने शुक्रवार को रोम में इस मामले पर हुई एक बैठक में हिस्सा लिया। दो इतालवी नौसैनिकों-सेल्वाटोरे जिरोने और मेस्सिमिलानो लाटोरे- को फरवरी, 2010 में केरल के नजदीक भारतीय समुद्री सीमा में दो भारतीय मछुआरों की हत्या करने का आरोप है, तथा वे लगभग पिछले दो वर्षों से भारत में हिरासत में हैं। डी मिस्तुरा ने कहा कि इटली अपने दोनों नौसैनिकों को स्वदेश वापस भेजने के लिए भारत से बात करेगा।

मिस्तुरा ने शुक्रवार को रोम में इटली के प्रधानमंत्री एनरिको लेट्टा, विदेश मंत्री एम्मा बोनिनो और रक्षा मंत्री मारियो माउरो के साथ इस संबंध में एक बैठक की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक वक्तव्य के अनुसार, इटली की सरकार भारत सरकार द्वारा इससे पहले दोनों इतालवी नौसैनिकों को दोषी पाए जाने के बावजूद मृत्युदंड न दिए जाने के वादे पर आश्वासन भी चाहती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You