लाहौर में घरेलू नौकरानी की पीट-पीट कर हत्या

  • लाहौर में घरेलू नौकरानी की पीट-पीट कर हत्या
You Are HerePakistan
Monday, January 20, 2014-6:19 PM

लाहौर (कराची): पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लाहौर में एक प्रोफेसर पर अपनी किशोरवय घरेलू नौकरानी को पीट-पीट कर मार डालने का आरोप है जबकि कराची में एक 12 वर्षीय घरेलू हिन्दू नौकर अपने मालिक से बचने के लिए छह मंजिला इमारत से कूद गया और घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डाक्टर मिन्हाल और उसकी पत्नी ने अपने घरेलू नौकर हरीश कुमार पर पैसे चोरी का आरोप लगाया। नौकर ने मालिक की पूछताछ से बचने के लिए इमारत की छठी मंजिल से छलांग लगा ली और घायल हो गया।

पुलिस अधिकारी इमरान शौकत ने बताया कि मिन्हाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है लेकिन डाक्टर ने अपने बचाव में कहा कि नौकर पहली मंजिल से फिसल कर गिर पड़ा था। सिन्ध प्रांत के मीरपुर खास निवासी हरीश ने कहा कि उसने पैसों की चोरी नहीं की है। डाक्टर मिन्हाल उसे गांव से घरेलू काम के लिए लेकर आये थे और बेहद कम पैसे देते थे। उसका जिन्ना अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस्लामिया कालेज लाहौर में अंग्रेजी साहित्य के प्रोफेसर सलमान रशीद ने अपनी नौकरानी फिजा बतूल पर कल कथित हमला कर दिया। लड़की पिछले कुछ सालों से रशीद के घर पर काम करती थी। प्रोफेसर ने लड़की पर घर से अक्सर पैसे चोरी करने का आरोप लगाया। रशीद ने स्वीकार किया कि उन्होंने कड़ी वस्तु से उस पर वार किया।

पुलिस अधीक्षक उमर रियाज ने कहा कि प्रोफेसर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। चिकित्सा जांच में लड़की के शरीर पर 13 जगहों पर आतंरिक और बाहय चोटों के निशान पाए गए हैं। घरेलू नौकरों पर हमले का लाहौर में इस माह यह तीसरा मामला है। इससे पहले दो किशोरवय लड़कियों को उनके मालिकों ने मार डाला। इनमें एक लड़की का यौन शोषण भी किया गया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You