बांग्लादेश में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार

  • बांग्लादेश में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार
You Are HereInternational
Monday, January 20, 2014-8:31 PM

ढाका: बांग्लादेश में पाकिस्तान के कम से कम तीन तालिबान आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। कानून व्यवस्था लागू करने वाले अधिकारियों के ये आतंकवादी यहां इस्लामी आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के मकसद से आए थे। समाचार पत्र ‘डेली स्टार’ में सोमवार को आई रपट के अनुसार, उनमें से दो आतंकियों के पास एक लैपटॉप था, जिसमें बम बनाने एवं हथियार चलाने के दिशा-निर्देश थे। उन्हें राजधानी ढाका में बांग्लादेश शिल्पकला अकादमी के सामने से गिरफ्तार किया गया।

ढाका में एक संवाददाता सम्मेलन में पुलिस की गुप्तचर शाखा के संयुक्त आयुक्त मोनिरुल इस्लाम ने बताया कि उस्मान, महमूद और फखरूल प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सदस्य हैं। मोनीरुल ने बताया कि टीटीपी ने इन पाकिस्तानी नागरिकों को चुनकर उन्हें युद्ध में हिस्सा लेने का प्रशिक्षण दिया, जिसके बाद वे जिहाद में हिस्सा लेने बांग्लादेश आ गए।

मोनीरुल ने बताया, ‘‘उनका मुख्य उद्देश्य यहां बांग्लादेश में समाप्त हो चुके आतंकवादी गतिविधियों को फिर से जिंदा करना था।’’ बांग्लादेश में विपक्षी दल जमात-ए-इस्लामी के नेता अब्दुल कादिर मुल्ला को मृत्युदंड दिए जाने के विरोध में आतंकवादी संगठन ने 20 दिसंबर, 2013 को पाकिस्तान की राजधानी में स्थित बांग्लादेश उच्चायोग पर हमले की धमकी दी थी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You