पाकिस्तान में सैन्य कार्रवाई में 25 उग्रवादी ढेर

  • पाकिस्तान में सैन्य कार्रवाई में 25 उग्रवादी ढेर
You Are HereInternational
Tuesday, January 21, 2014-4:38 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सुरक्षा बलों पर तालिबान के हाल के हमलों पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी युद्धक जेट ने उत्तर वजीरिस्तान में हवाई हमले किए, जिनमें कम से कम 25 उग्रवादी ढेर हो गए। एक सैन्य सूत्र ने बताया, ‘‘उग्रवादियों की मौजूदगी पर पुष्ट खुफिया रिपोर्टों के आधार पर कल रात उत्तर वजीरिस्तान एजेंसी में उनके ठिकानों को हवाई हमलों का निशाना बनाया गया। 25 उग्रवादी मारे गए।’’

सैन्य सूत्र ने बताया कि जो लोग हवाई हमलों में मारे गए वे इतवार को एक बाजार और चर्च में और साथ ही बन्नू में हमले में शामिल रहे हैं। उग्रवादियों के हमलों में 26 सैनिक मारे गए थे।  सूत्र ने बताया, ‘‘इन हमलों में ढेर सारे उग्रवादी घायल हुए हैं। वायुसेना के जेट से संचालित सैन्य कार्रवाई से कई लोगों को अचरज है।

उल्लेखनीय है कि 2007 में तालिबान के स्थानीय सरदारों के साथ संघर्षविराम संधि के बाद यह पहला मौका है जब वायुसेना ने इस इलाके पर हवाई हमले किए हैं।  कल रावलपिंडी में पाकिस्तान के सैन्य मुख्यालय के निकट एक आत्मघाती हमले में कम से कम 13 लोग मारे गए। मृतकों में 6 सैन्यकर्मी शामिल हैं। पाकिस्तानी वायुसेना ने जिन इलाकों पर हवाई हमले किए उनमें दत्ताखेल तहसील के हमजोनी और मोहम्मदखेल गांव के अलावा शेरा टाला इलाका, हरमज गांव, मोस्की गांव और अन्य इलाके शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You