अफगानिस्तान: बारूदी सुरंग हटाने वाले 60 से अधिक लोग अगवा

  • अफगानिस्तान: बारूदी सुरंग हटाने वाले 60 से अधिक लोग अगवा
You Are HereInternational
Tuesday, January 21, 2014-8:15 PM

काबुल: ईरान की सीमा से लगे अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में सोवियत संघ के जमाने में बिछाई गई बारूदी सुरंगों को हटाने में जुटे 60 से भी अधिक को आज अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा कर लिया। इस प्रांत में अपहरण की घटनायें बहुत आम हैं। अगवा किए गए सभी अफगानी कर्मचारी बारूदी सुरंग हटाने वाली ब्रिटेन की कंपनी (द हालो ट्रस्ट) के लिए काम करते हैं।

हालो ट्रस्ट के कंट्री डायरेक्टर फरीद हुमांयू ने रायटर को बताया कि ये सब कर्मचारी जब आज सुबह आठ बजे पश्तून जारगुन जिले के एक गांव में बारूदी सुरंग हटाने आए तब मोटरसाइकिल सवार सश बंदूकधारी उन्हें पास के गांव ले गए। इसके बाद इन कर्मचारियों को वे पास के पहाड़ों में ले गए। इसके बाद से उन्हें देखा गया। इस दौरान कई कर्मचारी भाग गए लेकिन फिर भी 60 से अधिक कर्मचारी अब भी बंधक हैं।

अभी स्थानीय शुरा अपहरणकर्ताओं से बाचतीत करके उनकी रिहाई का प्रयार कर रही है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और अभी तक किसी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि तालिबानियों ने गत साल कंधार में बारूदी सुरंग हटाने वाले कर्मचारियों को अगवा कर लिया था और उन्हें बाद में बीच बचाव करके रिहा कराया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You