देवयानी पति, बच्चों से जल्द मिलेंगी

  • देवयानी पति, बच्चों से जल्द मिलेंगी
You Are HereNational
Thursday, January 23, 2014-3:26 PM

नई दिल्ली: भारत-अमेरिका के बीच चले राजनयिक विवाद की केंद्रबिंदु रहीं राजनयिक देवयानी खोबरगड़े जल्द ही अपने परिवार से मिलेंगी। देवयानी 10 जनवरी को भारत लौटीं। इस बीच उनके भारतीय मूल के अमेरिकी पति और दो बच्चे अमेरिका में ही थे।

सूत्रों के मुताबिक देवयानी के पति और बच्चे जल्द ही उनसे मिलने भारत पहुंचने वाले हैं। अमेरिका में बीते वर्ष 12 दिसंबर को वीजा धोखाधड़ी एवं अपनी नौकरानी को कम वेतन देने के आरोप में देवयानी को गिरफ्तार किए जाने तथा कपड़े उतरवाकर तलाशी लिए जाने के कारण भारत में रोष व्याप्त हो गया था, जिसके कारण अमेरिका के साथ राजनयिक गतिरोध की स्थिति बन गई।

भारत लौटने के बाद खोबरागड़े ने मीडिया में कहा था कि उन्हें अपने परिवार की बहुत याद आ रही है। न्यूयार्क में उप महावाणिज्य दूत रहीं देवयानी अब विदेश मंत्रालय के विकास भागीदारी प्रशासन (डीपीए) विभाग में नियुक्त हो गई हैं। अमेरिका में हालांकि उनके खिलाफ दर्ज मामलों को अमेरिका ने वापस लेने से इनकार कर दिया है, जिसके कारण अब वह अमेरिका नहीं लौट सकतीं। भारतीय कानून के मुताबिक भारतीय राजनयिकों के जीवन साथी को भारतीय ही होना चाहिए। चूंकि देवयानी के पति अमेरिकी हैं, भले ही वह भारतीय मूल के हों, देखना होगा कि इस नई समस्या का क्या हल निकलता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You