ये आदमी न्यूडिटी को मानता है फ्रीडम का हिस्सा!

  • ये आदमी न्यूडिटी को मानता है फ्रीडम का हिस्सा!
You Are HereInternational
Thursday, January 23, 2014-5:46 PM

नई दिल्ली: एक ऐसा आदमी जो सैकड़ों बार गिरफ्तार हो चुका हैं और इतना ही नहीं वह सात साल जेल में गुजार चुका है, लेकिन जिस अपराध में वह यह सजा काट चुका है उसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। डेली मेल की खबर के अनुसार, 'द नेकेड रैम्बलर' के नाम से जाना जाने वाले इस व्यक्ति को पैदल घूमना बहुत पसंद हैं। लेकिन समस्या यह है कि वह कपड़े पहनकर नहीं, बल्कि न्यूड होकर यात्रा करता है।

55 वर्षीय स्टीफन का कहना है कि न्यूड रहना कानूनी जुर्म नहीं है, लेकिन हां ये शांति भंग कर सकता है। स्टीफन 20 बार से ज्यादा न्यूड रहकर यात्रा करने के कारण गिरफ्तार हो चुका है और लगभग सात साल इसके लिए जेल की हवा खा चुका है। इसी आदत के कारण उसके बच्चों ने उसे छोड़ दिया हैं बावजूद इसके उसने एक डॉक्यूमेंट्री में हिस्सा लिया है, जिसमें उसने न्यूड रहने का कारण बताया। वह  न्यूडिटी को फ्रीडम का हिस्सा मानते हैं और इसके लिए स्टैंड लेना चाहते हैं।

लेकिन कानून के रखवालों के अनुसार, चाहे  न्यूड रहना कोई जुर्म नहीं है, लेकिन कोई इसकी शिकायत करता है तो इस शिकायत पर गौर जरूर किया जाता है। दूसरी तरफ स्टीफन की 86 वर्षीय मां अपने बेटे पर सवाल उठाते हुए कहती है कि कि मुझे ये समझ में नहीं आता कि स्टीफन ऐसा क्यों करता है। वो अगर ये सब फ्रेडीम के लिए कर रहा है, तो क्या कपड़ों के साथ वो फ्रीडम महसूस नहीं करता। कपड़े उतारने के कारण 7 साल जेल में बिताना क्या स्टीफन इसको आजादी कहता है। लेकिन स्टीफन अपनी न्यूडिटी को सही मानते हैं, लेकिन इन सबसे स्टीफन खूब चर्चाओं में बने हुए हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You