‘मुशर्रफ के खिलाफ जांच में प्रधानमंत्री ने हस्तक्षेप नहीं किया’

  • ‘मुशर्रफ के खिलाफ जांच में प्रधानमंत्री ने हस्तक्षेप नहीं किया’
You Are HereInternational
Thursday, January 23, 2014-8:02 PM

इस्लामाबाद: पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ चल रहे देशद्रोह के मामले के अभियोजक ने आज अदालत को बताया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पूर्व सैन्य शासक के खिलाफ जांच को प्रभावित नहीं किया है। 2007 में आपातकाल की घोषणा के मामले में 70 वर्षीय मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाने के लिए सरकार ने तीन न्यायाधीशों वाली विशेष अदालत का गठन किया है। यही अदालत अभियोजक अकरम शेख की दलीलें सुन रही थी।

‘डॉन न्यूज’ की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर जांच अधिकारी अदालत में पेश हो सकते हैं और प्रधानमंत्री ने जांच में कोई हस्तक्षेप नहीं किया है। शेख ने कहा कि अदालत ने ईमानदार व्यक्तियों वाली एक जांच टीम का गठन करने का आदेश दिया था और इस मामले में संविधान का पालन किया जा रहा है।

मुशर्रफ के वकील अनवर मंसूर ने विशेष अदालत के गठन और जिस तरह से उनके मुव्वकिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उसपर अपनी दलीलें पेश कीं। उन्होंने कहा कि संविधान में सरकार का अर्थ प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल से है। अदालत ने पूर्व सैन्य शासक के स्वास्थ्य की जांच के लिए एक मेडिकल बोर्ड गठित किया है और बीमारी के कारण उन्हें आज तक व्यक्तिगत रूप से पेश होने से छूट दी थी। सेना के वरिष्ठ डॉक्टरों वाले इस बोर्ड को कल अपनी रिपोर्ट अदालत को सौंपनी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You