मैं अमेरिका नहीं लौट सकता: स्नोडेन

  • मैं अमेरिका नहीं लौट सकता: स्नोडेन
You Are HereInternational
Friday, January 24, 2014-10:55 AM

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व जासूस एडवर्ड स्नोडेन ने कहा है कि वह रूस से वापस अमेरिका नहीं लौट सकते है, क्योंकि निष्पक्ष ढंग से सुनवाई होने की यहां कोई उम्मीद नहीं है। स्नोडेन ने कल ऑनलाइन सवाल जवाब के दौरान कहा कि वह रूस से वापस नहीं लौट सकते है, क्योंकि अमेरिका में निष्पक्ष रूप से सुनवाई होने की उम्मीद बहुत कम है। उन्होंने अमेरिका से अपने जासूसों के लिए सुरक्षा को मजबूत किए जाने का आग्रह किया।

स्नोडेन इस बात से इनकार किया कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के सहकर्मियों के पासवर्ड चुराए थे। स्नोडेन सर्विलांस कार्यक्रमों और अन्य गतिविधियों के जरिए अमेरिकी सरकारी खुफिया दस्तावेजों का खुलासा करने के बाद अमेरिका में आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे है और पिछले वर्ष अमेरिका से भागने के बाद वह हांगकांग पहुंचे और इसके बाद रूस चले गए। रूस में उन्हें कम से कम एक वर्ष की शरण मिली हुई है।

ऑनलाइन सवाल जवाब के दौरान जब उनसे यह पूछा गया कि अमेरिका लौटने के लिए वह अपने शर्तो को विस्तार से बताए तो स्नोडेन ने कहा, "अमेरिका लौटना मेरे विचार से सरकार, लोगों और खुद मेरे लिए एक अच्छा समाधान होगा, लेकिन दुर्भाग्यवश जासूसों की सुरक्षा के लिए मौजूदा कानूनों के तहत यह संभव नहीं है। इन कानूनो के तहत अमेरिका में निष्पक्ष ढंग से सुनवाई होने की उम्मीद नहीं है और ऐसे में मेरे स्वदेश लौटने का कोई सवाल ही नहीं है।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You