थाईलैंड सरकार ने किया चुनाव को टालने से इंकार

  • थाईलैंड सरकार ने किया चुनाव को टालने से इंकार
You Are HereInternational
Saturday, January 25, 2014-4:44 PM

बैंकाक: थाईलैंड की सरकार का कहना है कि चुनाव की तिथि को आगे बढ़ाने पर संवैधानिक अदालत की कल की सहमति के बावजूद चुनाव निर्धारित तिथि पर ही कराए जाएंगे और उसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। उधर विपक्ष के नेता सुथेप थागसुबन का कहना है कि चुनाव निर्धारित तिथि पर होने पर वह उसमें बाधा नहीं डालेंगे। उनके कार्यकर्ता बैंकाक के 50 मतदान केन्द्रों के बाहर प्रदर्शन करेंगे और प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग पर जोर देंगे। प्रदर्शनकारी वोट देने के लिए आने वालों को रोकने का भी प्रयास नहीं करेंगे।

चुनाव आयुक्त सोमचाई सूतीयाकोर्न ने कहा कि चुनाव आयोग संवैधानिक अदालत के फैसले के बाद चुनाव को टालने के पक्ष में है और चुनाव आयोग की बैठक के बाद इसे दो फरवरी के स्थान पर आगे कराने का कार्यक्रम तैयार कर सरकार से सम्पर्क करेंगे। इस मामले में सरकार की सहमति की प्रतिक्षा की जाएगी।

थाईलैंड की संवैधानिक अदालत ने कल फैसला किया था कि निर्धारित चुनाव को टालना गैर कानूनी नहीं होगा, किन्तु इसके लिए प्रधानमंत्री की भी सहमति आवश्यक होगी। अदालत के इस फैसले के बावजूद सरकार 2 फरवरी को चुनाव कराए जाने पर कायम है और उधर विपक्ष ने इसमें बाधा नहीं डालने की बात कहकर सरकार का काम आसान कर दिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You