भारत ने 27 बांग्लादेशियों को स्वदेश लौटाया

  • भारत ने 27 बांग्लादेशियों को स्वदेश लौटाया
You Are HereInternational
Sunday, January 26, 2014-2:03 PM

ढाका: अवैध तरीके से देश की सीमा में प्रवेश करने के दोष में तीन वर्ष की सजा पूरी कर चुके 27 बांग्लादेशी नागरिकों को भारत ने उनके देश भेज दिया है। ‘बेनापोल लैंड पोर्ट’ पर कल रात भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने इन लोगों को बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को सौंपा। बाद में बीजीबी ने इन्हें पुलिस को सौंप दिया। बीजीबी कमांडर मोहम्मद अब्दुल्ला ने कहा कि भारत की ओर से मुहैया कराए गए विशेष पास के आधार पर वह वापस अपने वतन लौटे हैं।

‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ की आज की खबर के अनुसार, इन सभी को 2011 में केरल में गिरफ्तार किया गया था। इन्हें नौकरियों का लालच देकर तस्कर इन्हें भारत ले गए थे। सभी को तीन वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई थी। अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘मानव तस्करों ने उन्हें अच्छे वेतन वाली फर्जी नौकरियों का लालच देकर भारत भेजा था।’’

बेनापोल पोर्ट पुलिस प्रमुख कयुम अली सरदेर ने कहा कि उन्हें 27 बांग्लादेशी नागरिकों का हिरासत मिला है। कानूनी औपचारिक्ताएं पूरी करने के बाद उन्हें रिहा किया जाएगा। इनमें से एक व्यक्ति अब्दुर रहीम ने ‘डेली स्टार’ को बताया कि भारत में पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्तार किया तो उनके पास कोई कानूनी दस्तावेज नहीं था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You