मानवाधिकार के उल्लंघन मामले में गवाही नहीं देंगी सोनिया

  • मानवाधिकार के उल्लंघन मामले में गवाही नहीं देंगी सोनिया
You Are HereInternational
Monday, January 27, 2014-7:44 PM

न्यूयॉर्क: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यहां एक सिख संगठन की ओर से दायर मानवाधिकर के उल्लंघन संबंधी मुकदमे में गवाही नहीं देंगी। सोनिया ने एक वकील ने यह बात कही है। ‘सिख फॉर जस्टिस’ (एसएफजे) की ओर से की गई मांग के जवाब में सोनिया के एटॉर्नी रवि बत्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष इस मामले में गवाही नहीं देंगी।

एसएफजे के एटॉर्नी गुरपतवंत सिंह पन्नून ने पिछले सप्ताह कहा था कि अमेरिका की संघीय अदालत से आग्रह किया जाएगा कि सितम्बर, 2013 में अमेरिका में सोनिया की मौजूदगी तथा उन्हें भेजे गए सम्मन के संदर्भ में उनकी गवाही ली जाए। बत्रा ने एसएफजे की मांग को खारिज करते हुए कहा कि यह ‘दुखद’ है कि यह संगठन ‘गलत धारणा’ पैदा कर रहा है कि भातीय नेता 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में दायर मुकदमें में गवाही देंगी।

एसएफजे को एक संघीय अदालत ने इस बात की ‘जांच करने’ के लिए कहा था कि क्या पिछले साल दो से 9 सितम्बर के बीच सोनिया गांधी न्यूयॉर्क में थीं। संगठन से इस संबंध में प्रतिवाद दायर करने के लिए भी कहा गया था कि दूसरे पक्ष ने सम्मन की अक्षम सेवा के कारण मानवाधिकार के उल्लंघन के मुकदमे को खारिज करने की मांग की है। सोनिया की ओर से बीते 13 जनवरी को नया हलफनामा दायर किया था और इसमें मुकदमे को खारिज करने की मांग की गई थी।
(पीटीआई)


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You