फ्रांस की पूर्व प्रथम महिला लिख सकती हैं किताब

  • फ्रांस की पूर्व प्रथम महिला लिख सकती हैं किताब
You Are HereInternational
Thursday, January 30, 2014-11:09 AM

पेरिस: फ्रांस की पूर्व प्रथम महिला वेलेरी ट्राइयरवीलर ने कहा है कि वे राष्ट्रपति के साथ अपने अलगाव के बारे में एक किताब लिख सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें स्कैंडल की वजह से ‘गुस्से की बजाए निराशा’ ज्यादा हुई। ‘‘पेरीसियन मैगजीन’’ को दिए साक्षात्कार में ट्राइयरवीलर ने इस सप्ताह संपन्न अपनी भारत की यात्रा को ‘राजनैतिक दुनिया और उसके धोखों से दूर, स्वतंत्रता की ओर वापसी’ बताया।

राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलोंदे की उस रूखे रवैये के कारण आलोचना हुई है, जिसमें उन्होंने एएफपी को संक्षिप्त बयान देकर घोषणा की थी कि एक अभिनेत्री के साथ प्रेम प्रसंग होने के कारण वे ट्राइयरवीलर से अलग हुए थे। पूर्व प्रथम महिला ने कहा कि इस अलगाव से उन्हें ‘‘गुस्से से कहीं ज्यादा निराशा हुई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं किताब लिखने की संभावना से इंकार नहीं करती। उन्होंने यह भी कहा कि उनसे अलगाव की बात उनके साथी ने महज 18 शब्दों में कही।’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने होलोंदे के संदेशों का जवाब भारत में रहते हुए दिया था। ट्राइयरवीलर ने कहा, ‘‘वह यात्रा के आयोजन और मेरी सेहत को लेकर फिक्रमंद थे।’’उन्होंने कहा कि वे जल्दी ही सामान्य जीवन में लौट जाना चाहती हैं, क्योंकि वे अब ‘सेलेब्रिटी संस्कृति’ का हिस्सा नहीं रहना चाहतीं।

48 वर्षीय ट्राइयरवीलर अभी भी फ्रेंच मैगजीन पेरिस मैच के साथ लेखक के तौर पर काम कर रही हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि वे एक राजनैतिक पत्रकार की पूर्व भूमिका में लौटने के बजाए परमार्थ से जुड़े काम जारी रखने की योजना बना रही हैं। यात्रा के अंत में उन्होंने स्वीकार किया कि होलोंदे को कवर करना बहुत ‘मुश्किल’ होगा।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You