बगदाद में सरकारी इमारत पर उग्रवादियों का हमला

  • बगदाद में सरकारी इमारत पर उग्रवादियों का हमला
You Are HereInternational
Friday, January 31, 2014-10:08 AM

बगदाद: बगदाद में बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने एक सरकारी इमारत पर हमला किया, जिससे दो लोगों की मौत हो गई।अधिकारियों ने बताया कि इराक की राजधानी में हमला उग्रवादियों की शिया नेतृत्व वाली सरकार को कमजोर करने का प्रयास है। 

एक सरकारी परिवहन कंपनी सहित कई स्थानों पर किए गए हमलों में 11 व्यक्तियों की मौत हो गई है और देश के पश्चिमी अनबार प्रांत में उग्रवाद भीषण रूप में सामने आया है। सरकारी सैनिक अलकायदा से जुड़े लड़ाकों और उनके सहयोगियों को इलाके में स्थित शहरों से खदेडऩे का प्रयास कर रहे हैं। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता साद मान इब्राहीम ने बताया कि कल के हमले में कम से कम छह बंदूकधारी शामिल थे। हमलावरों ने बगदाद के कैनाल स्ट्रीट में एक सरकारी परिवहन कंपनी पर हमला किया। इस कैनाल स्ट्रीट पर कई सरकारी कार्यालय स्थित है। मान ने बताया कि पुलिस ने इमारत के अंदर चार उग्रवादियों को ढ़ेर कर दिया जबकि दो अन्य ने द्वार पर खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। 

उन्होंने कहा कि हमले में एक पुलिसकर्मी और कम से कम एक कर्मचारी की मौत हो गई, लेकिन उन्होंने इसका ब्यौरा नहीं दिया कि उनकी मौत कैसे हुई।  सैनिकों ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है और बख्तरबंद वाहन मौके पर पहुंचे। सेना के एक हेलीकॉप्टर को भी वहां ऊपर उड़ते हुए देखा गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You