कतर एयरवेज की उड़ान विलंबित, पाक ने चालक दल के सदस्यों को दुबई भेजा

  • कतर एयरवेज की उड़ान विलंबित, पाक ने चालक दल के सदस्यों को दुबई भेजा
You Are HereInternational
Saturday, February 01, 2014-7:16 PM

लाहौर: पाकिस्तान ने कतर एयरवेज की विंलबित उड़ान के चालक दल के तीन भारतीय सदस्यों को वापस दुबई भेज दिया। पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन्हें हवाई अड्डे से बाहर होटल में रूकने की इजाजत नहीं दी थी। सह-पायलट शाह पूजा कांत और चालक दल के सदस्य मेहतल राहुल और गालारानी टीना कतर एयरवेज के विमान क्यूआर-620 से दोहा से मंगलवार को लाहौर पहुंचे थे।

सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कतर एयरवेज को सूचित किया कि घने कोहरे के पूर्वानुमान से लाहौर हवाई अड्डे पर संचालन प्रभावित होने के कारण विमान के दोहा वापसी के समय में बदलाव करना होगा। उड़ान को शुक्रवार सुबह तक के लिए टाल दिया गया। सूचना मिलने के बाद कतर एयरवेज के प्रबंधन ने पाकिस्तानी हवाई अड्डों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी से अनुरोध किया कि वह चालक दल के तीनों भारतीय सदस्यों को अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बाहर किसी होटल में एक रात रूकने की इजाजत दे दे।

हालांकि अधिकारियों ने कहा कि भारतीय नागरिकों को यह सुविधा नहीं दी जा सकती और ट्रांजिट यात्रियों को हवाई अड्डे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। लाहौर में एजेंसी के आव्रजन प्रमुख मोहम्मद अहमद ने पीटीआई को बताया, ‘‘चूंकि भारतीय चालक दल के सदस्य या यात्री बिना वीजा के हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकल सकते हैं इसलिए हमने कतर एयरवेज से कहा कि या तो उन्हें अंदर ही रहने दिया जाए या फिर दुबई जाने वाले विमान से वापस भेज दिया जाए।’’ उन्होंने कहा कि कतर एयरवेज ने दूसरी विमानन कंपनी के विमान से अपने चालक दल के सदस्यों को वापस बुलाने का फैसला किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You