अलेप्पो पर सीरियाई सेना के हमलों में 121 की मौत

  • अलेप्पो पर सीरियाई सेना के हमलों में 121 की मौत
You Are HereInternational
Tuesday, February 04, 2014-1:43 AM

काहिरा: सीरिया के उत्तरी प्रांत अलेप्पो के विभिन्न इलाकों में सीरियाई सेना द्वारा हेलीकॉप्टरों से विस्फोटक बैरल गिराकर की गई बमबारी में कम से कम 121 लोग मारे गए। सीरिया की मनवाधिकार निगरानी संस्था ने रविवार को यह जानकारी दी। मध्य पूर्वी राष्ट्र में कार्यकर्ताओं के विशाल तंत्र वाले स्वतंत्र समूह द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, शनिवार के हमलों में 13 बच्चे और अलकायादा से जुड़े अल नुसरा फ्रंट के कम से कम 10 लड़ाके मारे गए।

जानलेवा बैरल बम हमलों के लक्ष्य तारिक बाब के आसपास के इलाके में जहां 34 लोग और अल सालिहिन और अल मार्या क्षेत्र में कम से कम 22 लोग मारे मारे गए। सैन्य हमलों के अलावा विद्रोही बिग्रेडों और अलकायदा से जुड़ी इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड लेवंत (आईएसआईएल) के सदस्यों के बीच हुए सशस्त्र संघर्षों में कम से कम 26 लोग मारे गए। आइएसआईएल ने शनिवार को विद्रोही सेना के ठिकाने पर एक कार बम विस्फोट किया जिसमें लगभग 15 लोग मारे गए।

व्रिदोहियों और अलेप्पो के पास बशर अल असद क्षेत्र के सुरक्षा बलों के बीच हुए संघर्षों में नौ लड़ाकों की मौत हो गई। दमिश्क के पास अल गुटा में सेना के हमले में कम से कम 13 विद्रोही लड़ाके मारे गए। निगरानी संस्था ने कहा कि रविवार को अलेप्पो के पूर्वी क्षेत्र के आसपास हुए सीरियाई सेना की हवाई बमबारी में 17 बच्चों और सात महिलाओं सहित कम से कम 36 लोग मारे गए। निगरानी संस्था ने बताया कि मार्च 2011 से शुरू हुए संघर्ष के बाद से लगभग 136,000 लोग मारे जा चुके हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You