इस लड़के पर है प्रेगनेंट औरतों के करीब जाने की मनाही

  • इस लड़के पर है प्रेगनेंट औरतों के करीब जाने की मनाही
You Are HereInternational
Wednesday, February 05, 2014-10:49 AM

नई दिल्ली: दुनिया में बहुत सारी बीमारियां ऐसी हैं, जिनके बारे में शायद ही किसी को पता हो। अब इस लड़के की बीमारी को ही देख लीजिए। इस लड़के को ऐसी अजीबोगरीब बीमारी है, जिसके बारे में आपने कभी भी सुना नहीं होगा।

पैरेंटडिश डॉट कॉम की खबर के अनुसार, ‌14 वर्षीय ब्रयांत हैकेट को यह चेतावनी दी गई है कि वह किसी भी गर्भवती महिला के पास न जाए और यहां तक की वह अपनी प्रेगनेंट बहन के साथ नहीं बैठ सकते। इसका कारण यह हैं कि यदि वह उसके करीब जाएंगा तो उनकी बहन के शरीर को नुकसान हो सकता है।

दरअसल बात यह है कि हैकेट के शरीर में एक खतरनाक वायरस है, जिस कारण उसके संपर्क में आने वाली किसी भी गर्भवती महिला को नुकसान हो सकता है। जांच में पता चला है कि हैकेट को सिटोमैग्लोवायरस नाम की बीमारी है। हालांकि इस वायरस का हैकेट पर तो कोई असर नहीं दिखता, लेकिन उनके संपर्क में आने वाली कोई भी गर्भवती महिला इससे संक्रमित हो सकती है।

हैकेट की मां लीन ने एक स्‍थानीय समाचार पत्र को यह बताया कि इस वायरस के कारण वह अपनी बहन के पास भी नहीं रह सकता। वह चाहता है कि उसकी बहन जल्दी से मां बन जाए, ताकि वो उसके पास बैठ सके और बातें कर सके। पिछले साल जुलाई में हैकेट की इस बीमारी का पता चला था, जिसके कारण उसका लीवर फेल हो गया था और उन्हें दो बार अपना मज्जा ट्रांसप्लांट कराना पड़ा था। हैकेट की मां को इस बात का दुख होता है कि वह लड़कियों के पास नहीं जा सकता, लेकिन उसे इस बात की राहत है कि उनका बेटा अस्पताल में नहीं है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You