इराक में हुए सीरियल विस्फोटों में दहला बगदाद, 48 की मौत व 119 घायल

  • इराक में हुए सीरियल विस्फोटों में दहला बगदाद, 48 की मौत व 119 घायल
You Are HereInternational
Thursday, February 06, 2014-2:16 PM

बगदाद: बुधवार को इराक में हुए हिंसक हमलों में कम से कम 48 लोग की मौत हो गई, जबकि अन्य 119 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी में दी है कि अधिकतर हमले राजधानी बगदाद में हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारियों और पुलिस के हवाले से बताया कि बुधवार को हुए सीरियल बम विस्फोटों से राजधानी बगदाद दहल गई। विस्फोटों में कम से कम 37 लोग मारे गए और अन्य 91 घायल हुए।

बगदाद में स्थित इराकी विदेश मंत्रालय की इमारत के बाहर पार्किंग क्षेत्र में कार में बम धमाका हुआ। आंतरिक मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि यह इलाका सरकारी कार्यालयों और अमेरिकी दूतावास से घिरे ग्रीन जोन के करीब है। मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, हमले में 11 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी मारे गए और अन्य 10 अन्य घायल हुए हैं। एक अन्य हमले में आत्मघाती हमलावर ने रेस्त्रां में स्वयं को उड़ा लिया।

बगदाद अभियान कमान के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल साद मान ने बताया कि विदेश मंत्रालय और रेस्तरां के बाहर हुए दो विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 28 लोग घायल हो गए हैं। एक पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, शाम को पूर्व बगदाद के दक्षिणी भाग में जेसर दियाला जिले में दो कारों में विस्फोट से 10 लोग मारे गए और 24 अन्य घायल हुए।

गौरतलब है कि इराक हाल के वर्षो में सबसे हिंसक हमलों का सामना कर रहा है। इराक के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के अनुसार, इराक में वर्ष 2013 में हिंसक हमलों में 7,818 नागरिकों और पुलिसकर्मियों सहित 8,868 लोग मारे गए थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You