अमेरिका ने टूथपेस्ट बम के प्रति चेतावनी दी

  • अमेरिका ने टूथपेस्ट बम के प्रति चेतावनी दी
You Are HereInternational
Thursday, February 06, 2014-3:21 PM

वॉशिंगटन: अमेरिकी सरकार ने शीतकालीन ओलंपिक खेल के मद्देनजर अमेरिका और कुछ अन्य विदेशी एयरलाइनों को रूस में उड़ान भरने के दौरान टूथपेस्ट बम के प्रति सजग रहने की चेतावनी दी है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्टों में दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने इन एयरलाइनों को टूथपेस्ट ट्यूब की तलाश के लिए सजग रहने को कहा है।

खुफिया विभाग ने हाल में संकेत दिया कि संभवत: इनमें विस्फोटक सामग्री हो। हवाई सफर पर इनका प्रयोग बम बनाने के लिए किया जा सकता है। इस चेतावनी और गुप्त समाचार के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं है। होमलैंड सिक्योरिटी के एक अधिकारी ने बयान में कहा कि विभाग सोची ओलंपिक जैसे अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम से जुड़े घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों के साथ प्रासंगिक जानकारी सांझा करता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मंगलवार को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम की ओर से शीतकालीन ओलंपिक खेल की सुरक्षा के बारे में ताजा जानकारी मिली। शीतकालीन ओलंपिक खेल 7 फरवरी से सोची में शुरू हो रहे हैं। ओबामा ने उनकी टीम को रूसी सरकार और अन्य भागीदारों के साथ मिलकर सोची खेलों की सुरक्षा पर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शीतकालीन ओलंपिक खेल के दौरान सुरक्षा को प्रभावित करने वाली स्थिति पर नजर रखने और किसी भी ताजा सूचना पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You