अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, जनजीवन अस्तव्यस्त

  • अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, जनजीवन अस्तव्यस्त
You Are HereInternational
Friday, February 07, 2014-2:43 AM

बोस्टन: अमेरिका के उत्तर-पूर्व प्रांतों में आये बर्फीले तूफान से आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है और सड़क एवं हवाई यातायात बाधित हो गया है। अमेरिका के इस हिस्‍से में जहां देखों वहां सिर्फ बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई नजर आती है। बर्फबारी का प्रभाव सड़क से लेकर वायु यातायात तक देखने को मिल रहा है।

स्थानीय बिजली कंपनियों के अनुसार बर्फीले तूफान और भारी बर्फबारी होने के कारण देश के उत्तर-पूर्व इलाकों में कल दोपहर से लगभग 10 लाख घरों और ऑफिसों में बिजली नहीं है। गवर्नर के मुताबिक तूफान से सबसे प्रभावित प्रांत पेन्सिलवेनिया है जहां आठ लाख 49 हजार से ज्यादा लोगों के घरों में बिजली गायब है। इस बर्फीले तूफान की वजह से बुधवार को दो हजार 880 उड़ानों को रद्द करना पड़ा। उत्तर-पूर्व के हवाईअड्डों पर इस तूफान का प्रभाव पड़ा है और निवार्क लिबर्टी इंटरनेशनल और बोस्टन के लोगान इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

कानसस प्रांत में असामान्य ढंग से जारी बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्तव्यस्त है और यहां आपदा स्थिति की घोषणा की गई है। न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और पेनसेलविनिया के गवर्नरों ने आपात स्थिति की घोषणा की है। पड़ोसी क्षेत्र न्यूजर्सी में भी इसी तरह की किल्लत होने की सूचना है। परिवहन विभाग के प्रवत्ता जोय डि ने कहा कि हमने एक के बाद एक कई तूफानों का सामना किया है और इसलिए नमक की मांग बहुत बढ़ गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You